Home | MyGov

Accessibility
Accessibility Tools
Color Adjustment
Text Size
Navigation Adjustment
Screen Reader iconScreen Reader

Share your inspiring story related to empowerment of girls

Share your inspiring story related to empowerment of girls
Start Date :
Nov 12, 2014
Last Date :
Sep 30, 2015
00:00 AM IST (GMT +5.30 Hrs)
Submission Closed

As part of the Beti Bachao Beti Padhao Initiative, we seek local role models. Please share with us an inspiring story of commitment, courage and fortitude related to empowerment of ...

As part of the Beti Bachao Beti Padhao Initiative, we seek local role models. Please share with us an inspiring story of commitment, courage and fortitude related to empowerment of girls that you know of.

Reset
Showing 6038 Submission(s)
ravi tripathi
ravi tripathi 11 years 7 months ago
I have a very short uninspiring story yet I feel its a reasonably OK example - My story - I have 2 daughters and I am elated about it. I feel daughters make a better child than sons. thats it. :-)
Chayan Chatterjee
Chayan Chatterjee 11 years 7 months ago
To PM Modi to curb female foeticide all over the country administration has to make it mandatory for all ultrasound labs to install active tracking devices with their machines so as to make available the details of the tests online to the Chief Medical Officer The project has been successful in Jhajjar and Jind. If there can be so much urgency to install set top box for TVs why not for a noble cause. A 12 month time frame for all states to obey the order.
pawan kumar
pawan kumar 11 years 7 months ago
sbko prem bhra Namaskar hmare desh me sbse bdi pro in the field of girl education unpe ho rhe atyachar like rapes or sosan hai.. coz is dar se ma bap unhe ghr se bhar bhejne se drte h ,, so agr hme chahiye k ha hm is disha me chle to sbse phle hme rapes or girls pr ho rhe sosn ko rokna hoga . i my way it can be controlled by in only one way.. rapest ko bajar me sbke samne goli maro jisse dekhne wale or sunne walo me bhi dr ho aaage koi agr kisi k sath aisa krta h to use pta ho k uske sath kya h
Subodh Bohra
Subodh Bohra 11 years 7 months ago
Father should be strong enough to cover her Daughter so that no one in the community can able to speak against her Daughter.
Ranjit Prasad Sharma
Ranjit Prasad Sharma 11 years 7 months ago
Cont..avigyata v km nahi hoti phir aisa kukarm kyu? Santane apne avivawako ko kewal shikchit hone ka shadhan (sheedhi)matra na samjhe,unka aadar samman de,ek samajik prani bne,sanskaro ka palan kare.
Ranjit Prasad Sharma
Ranjit Prasad Sharma 11 years 7 months ago
Cont..yadi beti vrun htya rokna hee h to -betiyo ko apne ma baap samaj dhrm jaati k vavnayo aastha aur biswas ko aadar krne ka shiksha de -humri kuch santane prajatantra ko kisi k vabnao ,dharmic aastha prem sneh aur biswas ko thodne ka adhikar samajhte h -aesa na samjhe unhe shikchit kare -betiyo k vyay k liye vwar chunab ka aviwako ka adhikar sunischit kre..unki swikarukti sarwapari ho..phir psu brikhs ya kaise v waikti se vyay rachaye -ma baap apne santan ka bura nhi sochte aur phir unki ....
Uday Pratap Singh
Uday Pratap Singh 11 years 7 months ago
मेरे सुझाव से दहेज जो की एक कुप्रथा के साथ -साथ विधीक रूप से अरराध भी है,वो केवल हमारी माताओं,बहनो और बेटीयों को ऊचीत ज्ञान दृारा हीं दुर किया जा सकता है,ईसके लिए एक समुचीत network जो की आधुनिक संसाधनो के साथ जुड़ा हो,मैं खुद एक पिता होने के नाते मैं कोशीश यही करता हुँ की ऊसको भी वो अधिकार मिले जो सभी के लीए समान है, आखिर हमारी बेटी भी हमारे जिगर का हीं टुकड़ा है !
Ranjit Prasad Sharma
Ranjit Prasad Sharma 11 years 7 months ago
Cont..k aakhir betiya hi kyu maari jaati h? Kyuki1.betiyo ko hum beto se aadhik sneh prem dekar bde armano se palan poshan krte h aur unse wase he wabahar he asa krte h 2.hum unke k liye adhik sapne sanjo lete h aur weapne wasna me sapno ko thodnee jra v sankoch nhi krti 3.betiyo dwara MaBaap Pariwar Saj Dharm Jaati Pr kiya gya mansik aaghat k liye samwidhan me koi dhad nischit nhi h.betiya hee bahlaiyee phuslayee bhagayi jaati h 4.vyay k baad beti ka hee jati dhrm gotr aadi bdalta h ........
Ranjit Prasad Sharma
Ranjit Prasad Sharma 11 years 7 months ago
Cont...aur avivawoko ko aakh me aashu,hridye me pida liye jine k liye mjbur kr deti h.aesi ghatnaye shayad kuch ek hoti h pr samaj jo sb dekhta h,pr aacha asar nahi pdta aur koi n koi to betiyo se kanya shantan ya bhrun hatya k rup me apne tarah se bdla leta h ya yo kahiye apna narajgi prakat krta h.avivawak aakhir apne shantan se chahte kya h-yehi n k aajiwan prem,sneh aur biswas k bandhan me aajiwan bandhe rahe manusya ek samajik prani h esh parivasa ko na hi toda jay to acha h prasn uthta h..
M Sakuntala
M Sakuntala 11 years 7 months ago
50% children in India are malnourished/undernourished; I request Govt to give a monthly social security pension to all married women in India; And women should take a MEDICAL CERTIFICATE that she is HEALTHY to bear a SECOND child.